मोटापे का उपचार

हाल में मेरे पास एक शादीशुदा जोड़ा आया । मिस्टर के के की आयु  45 वर्ष एवं  पत्नी आशा की 40 वर्ष। के के को पिछले कई वर्षों से ED था और कोई दवा सफल न हो रही थी। लायपोसक्शन से के के का वज़न  135 kg से घटा कर 80 kg हो गया तो जैसे चमत्कार ही हो गया । के के रोज़ सुबह उठ कर चालीस मिनट व्यायाम करने लगा और जहाँ पहले वह सेक्स से बचने की कोशिश करता था, वहाँ ख़ुद ही रुचि लेने लगा। उन्होंने दूसरे हनीमून पे जाने का मन बनाया तो मेरे पास ED के उपचार के लिए आए। मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ जब के के को अब दवा से काफ़ी फ़ायदा हुआ और कुछ दिनों के बाद एक सफल हनीमून के लिए मुझे थैंक्स देने आए ।असल में मोटापा कम होने से के के का आत्मविश्वास बड़ गया और पीनस के रक्त संचार में सुधार हुआ और दवा ने असर किया। मोटापा ED का एक मुख्य कारण हे।  

महिलाओं में भी मोटापे से सेक्स लाइफ़ पर विपरीत असर होता हे । सेक्स क्रिया की पोज़ीशन काफ़ी सीमित हो जाती हे और अपने प्राइवट एरीअा की उचित देखभाल नहीं कर पाती जिस से इन्फ़ेक्शंज़ अधिक होते हे , सेक्स करने में जल्दी थक जाना या इच्छा कम होना मोटापे में अनेक बार देखें जाते हे । मोटापे की सर्जरी तभी करवाई जानी चाहिए यदि BMI 35 से अधिक हो । अपना BMI जानने के लिए ये फ़ॉर्म्युला यूज़ करे- 

  आपका वज़न ( कि.ग्राम ) / आपकी लम्बाई xलम्बाई ( मीटर में) 

ये उपचार कई प्रकार से करते हे । फ़ाइनल निर्णय आपके  डॉक्टर लेते हे कि कोन सी विधि आपके लिए ज़्यादा उपयुक्त हे । कुछ समय तक खाने में सावधानी और नियमित व्यायाम आवश्यक हे। 

Find best liposuction in Jaipur area:

liposuction in Vaishali Nagar, Jaipur
liposuction in Adarsh Nagar, Jaipur
liposuction in Vishwakarma Industrial Area, Jaipur
liposuction in Station Road, Jaipur
liposuction in Sanganer Bazar, Jaipur
liposuction in Sastri Nagar, Jaipur
liposuction in Rajbhawan Road, Jaipur
liposuction in Janta Colony, Jaipur
liposuction in Niwai, Jaipur
liposuction in Nathdwara, Jaipur
liposuction in Bichun, Jaipur
liposuction in Jawahar Nagar, Jaipur
liposuction in Mahaveer Nagar, Jaipur
liposuction in SC Road, Jaipur
liposuction in Makhupura, Jaipur

Book Doctor Appointment Online, Consult Online or Call +91-916-630-020 +91-141-2356122

Copyright © 2017 Vivan Hospital for Sexual Health